कोरोना काल में फिल्मी पर्दे पर चमक रहा उत्तराखंड, तिग्मांशु धूलिया की यारा में दिख रहा पहाड़ ही पहाड

0
3

देहरादून। लंबे खिंच रहे कोरोना काल से उपजी मायूसी के बीच फिल्मी पर्दे पर पहाड़ की धमक उत्साह भरने वाली है। तिग्मांशु धूलिया की यारा फिल्म में उत्तराखंड की टिहरी झील से लेकर तमाम देहरादून व मसूरी के तमाम इलाके दिखाई दिये हैं। फिल्म की शूटिंग मुंबई और यूरोप के कई देशों में हुई है, लेकिन उत्तराखंड की खूबसूरती अलग ही नजर आ रही है। पहाड़ की खूबसूरती और यहां फिल्म निर्माण को प्रोत्साहित करने वाली उर्मि नेगी की फिल्म सुबेरू कू घाम को नए सिरे से रिलीज किया गया है।

तिग्मांशु यारा फिल्म की शूटिंग के लिए 2014 में उत्तराखंड आए थे और कई दिन यहां डटकर शूटिंग की थी। उस हिसाब से फिल्म की रिलीज में देरी हुई है, लेकिन जिस तरह से फिल्म समीक्षाओं से इसे सराहना मिल रही है, वह उत्तराखंड के लिए कम खुशी का कारण नहीं है। तिग्मांशु धूलिया मूल रूप से उत्तराखंड के हैं। इसके अलावा यारा की ज्यादातर शूटिंग उत्तराखंड में हुई है और तो और भारत-नेपाल बार्डर से जुडे़ जिन दृश्यों को फिल्म मेें बहुत प्रभावी माना जा रहा है, वह भी उत्तराखंड के ही हैं। फिल्म निर्माण से जुडे़ अभिनव थापर के अनुसार उत्तराखंड में फिल्म की शूटिंग को प्रोत्साहित करने के अभियान के नजरिये से यारा मील का पत्थर साबित होगी।

यह तो बाॅलीवुड में उत्तराखंड की चमक की बात रही। आंचलिक फिल्म के जरिये पहाड़ की बात को आगे बढ़ाने का एक और प्रयास तेज हुआ है। उर्मि नेगी की फिल्म सुबेरू कू घाम को नए सिरे से रिलीज किया गया है। उर्मि नेगी ने अपने यू ट्यूब चैनल पर इसकी रिलांचिंग की है, जिसे दर्शक हाथों हाथ ले रहे हैं। घरजवैं, कौथिग, फंयोली समेत तमाम फिल्मों में काम कर चुकी उर्मि नेगी के साथ उनके इस प्रयास में उत्तराखंड के लोक कलाकार और अन्य नामचीन लोग भी खडे़ दिख रहे हैं। मशहूर लोक गायक नरेंद्र सिंह नेगी और प्रीतम भरतवाण ने बकायदा एक वीडियो डालकर इस फिल्म का प्रमोशन किया है। वहीं, जाने माने हाकी खिलाड़ी रहे और चक दे इंडिया फिल्म की प्रेरणा रहे मीर रंजन नेगी ने भी फिल्म के प्रमोशन के लिए अपना वीडियो जारी किया है। उर्मि नेगी को उम्मीद है कि इस नए प्रयास में आंचलिक फिल्मों को प्रोत्साहन मिलेगा।

यह खबर भी पढ़े: VIDEO: वेब सीरीज ‘आश्रम’ का फर्स्ट लुक और टीजर रिलीज, आश्रम गुरु के अवतार में दिखे बॉबी देओल

यह खबर भी पढ़े: सुशांत के बॉडीगार्ड का बयान आया सामने, बोले- SSR हमेशा सोए रहते थे, घर के ऊपर अपने घरवालों को बुलाकर पार्टियां करती थीं रिया

Source

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें